Shani Sadesati Effect for Makar Rashi in Hindi – Predictions about Shani Transit 2017 for Capricorn

Created on: Sep, 07 2016 10:36 am in Predictions 2017

Shani Sadesati Effect for Makar Rashi in Hindi – Predictions about Shani Transit 2017 for Capricorn

शनि साढ़े साती 2017 – शनि साढ़े साती का मकर राशि पर प्रभाव

शनि 26 जनवरी 2017 को वृष्चिक राशि से धनु राशि में प्रवेश  करेगा। शनि की यह स्थिति साढे साती में परिर्वतन कर देगी। शनि के धनु में प्रवेश  करते ही तुला राशि के जातकों को साढ़े साती से पूरी तरह से मुक्ति मिल जाएगी। मकर राशि के जातकों के लिए शनि साढ़े साती का प्रथम दौरा प्रारम्भ हो जाएगा। शनि साढ़े साती का पहला ढ़ाई वर्ष एक समान नहीं रहेगा।

मकर राशि पर साढ़े साती का प्रभाव

प्रथम दौर का प्रथम भाग – लगभग 13 महीने

इस समय आपका आध्यात्मिकता की ओर रुझान बढ़ेगा। इसके साथ ही घर परिवार से दूर होने एवं पलायन की प्रवृत्ति बढ़ सकती है। इस समय हानि अधिक नहीं होगी परन्तु फिर भी समस्याएॅं लगातार एवं अचान उत्पन्न होंगी। वाहन भी आपको धोखा दे सकता है। वाहन एवं बहुमूल्य वस्तुओं के चोरी होने का भय बना रहेगा।

प्रथम दौर का द्वितीय भाग – लगभग 13 महीने

जैसे जैसे शनि साढ़े साती आगे बढ़ेगी इसका प्रभाव बढ़ेगा। प्रथम भाग में आपको अधिक आभास नहीं होगी परन्तु दूसरे भाग में समस्याएॅं बड़ी होने लगेंगी। रोग एवं श त्रु परेषान कर सकते हैं। कुछ लोग अनाचार एवं दुव्र्यसन के षिकार भी हो सकते हैं। भाग्य इस समय स्थिर नहीं होगा। अनावष्यक यात्राएॅं करनी पड़ सकती है। स्थान परिवर्तन के भी प्रबल योग हैं। इस समय धन की हानि भी होगी। अपयश  मिल सकता है तथा आत्म सम्मान को हानि होगी। कोर्ट कचहरी के मामलों में पराजय होने की संभावना है। परिवार की अपेक्षा बाहर मान सम्मान अधिक मिलेगा।

प्रथम दौर का अंतिम भाग – लगभग 4 माह

यह समय कठिन है। आपको अपमान, व्यय एवं पराजय का सामना करना पड़ेगा। आपके अपने मजाक बना सकते हैं तथा काम सिद्ध नहीं होंगे एवं सोच कुंठित हो सकती है। कुछ लोगों के लिए इस समय प्रवास की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। श त्रु हावी रहेंगे। न्याययिक मामलों में हानि होगी। रोग का भय भी रहेगा। इस समय आपको काम निकालने के लिए झूठ एवं कपटता का सहारा लेना पड़ सकता है। अतः सावधान रहें। यदि आपकी आयु 28 – 40 साल में है अथवा 52 – 60 साल के बीच है तो आपको अत्याधिक परेषानी का सामना करना पड़ सकता है। सचेत रहें।

Click Here for Shani Transit Shani Shanti Puja and Tel Oil Abhishekam